Monday, November 24, 2008

मेरी अंग्रेजी समस्या ...!!

मै अंग्रेजी में थोड़ा कमज़ोर रहा हूँ ,
इसलिए शायद बड़े कष्ट झेल चुका हूँ ।

एक दिन हमारे फ्लैट पर एक जापानी आया,
हमने उसे डिनर में दही खिलवाया ।
वो बोला "what is it?" मैंने कहा दही ,
नही समझा , बोला "What do you mean by DAHI "
अब मै उसे कैसे समझाता ....
दही की अंग्रेजी जानता तो बताता ।
मैंने सोचा बेटा तिवारी , दिमाग लगाओ ,
और होने वाली बेइज्जती को बचाओ ।
और एक मिनट बाद ही मै बोला .....
"The milk sleep at night.....in the morning tight"
"You also can take a bite..... Is called DAHI "
मेरे साथ मेरा दोस्त था , बोला बहुत सही,
क्या परिभाषा कही , अब इसका बाप भी नही भूलेगा दही ।

ऐसे ही एक बार हमने दस मैलोडी (choklate) खा ली ,
जिससे दस्त और मरोड़ ने आफत कर डाली .....
टीवी पर प्रचार आता था कि "मैलोडी खाओ , ख़ुद जान जाओ"
पर मेरे साथ कुछ ऐसा था कि मैलोडी खाओ और अस्पताल जाओ ।
अब मै अस्पताल में डॉक्टर के पास गया ,
सामने पड़े स्ट्रेचर पर लंबा लंबा हो गया ।
और पूछा कि हे डॉक्टर मुझे क्या हुआ ,
मैलोडी खाई और पेट दर्द क्यों हुआ ।
डॉक्टर बोला श्रेय जी आप इंग्लिश नही पढ़ पाते है ,
हमने कहा क्यों ? बोला इसलिए तो मैलोडी कि जगह माला - डी खाते है ।

-----Shreya Tiwari, Mumbai

2 comments:

Udan Tashtari said...

haa haa :) Mazedaar.

Unknown said...

u r gr8 dear...........hans -hans kar bura haal hai..........