Wednesday, May 21, 2008

मेरे कॉलेज के दिन ....!!


कैसे भूलूं मैं तुझको सदा के लिए ,
मेरे जीवन मे जिसने ज़लाये दिए ।

१- मुझको याद आते है , मेरे कॉलेज के दिन,
हम तो रहते ना थे , एक दूजे के बिन।
होके एक पल जुदा , हम तड़प जाते थे ,
एक पल मे ही आंसू निकल आते थे ।

याद कर उन पलों को ही हम तो जिये ,
कैसे भूलूं मैं तुझको सदा के लिए ,
मेरे जीवन मे जिसने ज़लाये दिए ।


२- झूठे से हाथ देखा था मैंने यूं ही ,
तेरी गोरी कलाई थी थामी यूं ही।
एक से एक थी हंसीं तेरी हर एक अदा,
सोचता था तू मेरी रहेगी सदा ।

फ़िर कयों इतने सितम तूने हम पर किए ,
कैसे भूलूं मैं तुझको सदा के लिए ,
मेरे जीवन मे जिसने ज़लाये दिए ।


३- प्यार दिल का है सौदा ना दौलत का है ,
यूं ही बन जाता रिश्ता मोहब्बत का है।
तुम हो धनवान, दिल मेरा अनजान था,
वो तो दिल पर तुम्हारे मेहरबान था ।

ले लो सुख मेरे, दुःख दे दो मुझको प्रिये
कैसे भूलूं मैं तुझको सदा के लिए ,
मेरे जीवन मे जिसने ज़लाये दिए ।

-----------श्रेय तिवारी , मुम्बई


1 comment:

Amit K Sagar said...

सबकुछ बहुत उम्दा. लिखते रहिये. और भी अच्छा लिखे, कामना करते हैं. शुभकामनायें.
---
उल्टातीर: ultateer.blogspot.com